Latest Articles

  • *एकता आर कपूर ने एक ऐतिहासिक जीत की अपने नाम, इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतने वाली बनीं पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता*

    टीवी से लेकर फिल्मों तक अपने कमाल के कंटेंट के लिए जाने जानें वाली कंटेंट क्वीन एकता आर कपूर अपनी शानदार करियर में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए आगे बढ़ रही हैं। बता दें कि एकता ने अपन ग्लोबल अचीवमेंट में लिस्ट में एक और उपब्धि जोड़ ली है। दरअसल, न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी में, उन्हें जाने माने लेखक और नए युग के लीडर, दीपक चोपड़ा द्वारा सम्मानित 'इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है।
     
    ये एक बेहद बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि इसके साथ, एकता कपूर इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता बन गईं हैं, जिसने उद्योग में उनके योगदान की विशिष्टता और प्रभाव को रेखांकित किया है। सबसे कुशल निर्माताओं में से एक, जो अब दशकों से उद्योग पर राज कर रही हैं, एकता की जीत सिर्फ एक व्यक्तिगत जीत नहीं है, बल्कि उनके शानदार और सोच से परे काम का सबूत है, जो लगातार ऐसे कटेंट दें रही हैं जो अलग-अलग और व्यापक दर्शकों के जीवन के साथ मेल खाती है।
     
    *इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर बात करते हुए, सफल निर्माता अपना आभार व्यक्त करते हुए कहती हैं*, “मैं प्रतिष्ठित एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड हासिल करके बहुत खुश हूँ! इस तरह ग्लोबल स्केल पर सम्मानित होना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है।
     
    मैं हमेशा कहानियां सुनाना चाहती हूं क्योंकि वे मुझे सुनने, देखने और प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं। मैं दर्शकों के प्यार के लिए आभारी हूं जिन्होंने मेरे लिए दरवाजे खोले, जिससे मुझे टेलीविजन से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में जाने का मौका मिला। मेरे द्वारा बताई गई हर एक कहानी कई स्तरों पर दर्शकों से जुड़ने का एक सेतु बन गई हैं। इस यात्रा में आए अनेक मोड़ भारत और उसके बाहर के लोगों द्वारा बरसाए गए प्यार की शक्ति का प्रमाण हैं। मेरा दिल कृतज्ञता से भरा हुआ है, और दर्शकों के लिए अपने काम के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव डालने का एक मजबूत संकल्प है।"
     
    इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड एकता की सीमारों से आगे निकलकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ नया करने की काबिलियत को दर्शाता है। उनका पद्मश्री पुरस्कार इस क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता का प्रमाण है और वह इस उद्योग में महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। अपने लगातार बदल रहे दर्शकों की पसंद और प्राथमिकताओं को समझने और उन्हें पूरा करने की उनकी प्रतिभा ने उन्हें एक दशक से अधिक समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे आगे रखा है। वह 17,000 घंटे से ज्यादा के टेलीविजन कंटेंट और 135 से ज्यादा टेलीविजन शो के साथ एक अग्रणी महिला हैं। बता दें कि इस लिस्ट में उनकी 50 से अधिक फीचर फिल्में भी शामिल हैं। एकता एक ऐसी ताकत है जिसने लगभग 600 मिलियन डॉलर का उद्योग खड़ा किया है, जिसमें 80% महिलाएं इसका नेतृत्व कर रही हैं। 2 मिलियन नौकरियाँ पैदा करना जिसका सीधा प्रभाव पूरे भारत में 7.2 मिलियन से अधिक घरों पर पड़ता है।
     
     
    उनकी इन सभी उपलब्धियों को देख यह कहा जा सकता है कि एकता अपनी हर एक जीत के साथ अपने स्तर को ऊपर की ओर लेकर जा रही हैं।

    Read more
  • Farrey (फैरे) Movie Review

    सलमान खान की भतीजी अलीजेह अग्निहोत्री 'फैरे' से बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अब, अलिज़ेह ने अपने सह-कलाकारों ज़ेन शॉ, साहिल मेहता, प्रसन्ना बिष्ट के साथ प्रचार गतिविधियों की शुरुआत कर दी है।

     
    राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक सौमेंद्र पाधी द्वारा निर्देशित, 'उन्होंने कहा कि अलीज़ेह, वह शानदार है। उन्होंने एक ऐसी भूमिका चुनी है जो बहुत ही प्रदर्शन-उन्मुख थी। इस फिल्म से कई अन्य लोग भी डेब्यू कर रहे हैं. अलिजेह ने प्री-प्रोडक्शन के लिए पूरा समय दिया है और कड़ी मेहनत की है। मैंने उससे महीनों तक वर्कशॉप करवाई। यह फिल्म 24 नवंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 
     
    नियति, एक अनाथ प्रतिभा, जो दिल्ली के एक स्थानीय अनाथालय में अपने वार्डन की देखरेख में रहती है, 10वीं बोर्ड परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर की टॉपर बन जाती है और इस तरह उसे छात्रवृत्ति पर एक विशिष्ट स्कूल में प्रवेश मिलता है। वहां उसके अमीर दोस्त विस्तृत तरीके विकसित करके उन्हें परीक्षाओं में नकल करने में मदद करने का लालच देते हैं और कैसे मुसिबतों का सामना करती है, क्या क्या होता है उसके साथ ये आपकी फिल्म देखने के बाद वह पता चलेगा 
    शिक्षा और ज़िम्मेदारी के बीच की कहानी है फैरे
     
     अलिजेह अतुल अग्निहोत्री की परफॉर्मेंस देख आपको यकीन नहीं होगा कि ये उनकी पहेली फिल्म है वो पूरी तरह से कॉन्फिडेंस है स्क्रीन पर जैसे अलिजेह ने नियति के किरदार को ही जी लिया है , यह फिल्म 24 नवंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

     

    Read more
  • *अनन्या पांडे के एक अलग पक्ष से मिलने के लिए तैयार हो जाइए!*

     

     करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में अपने डेब्यू से लेकर हालिया वेंचर ड्रीम गर्ल 2 तक, अनन्या मुख्यधारा के मनोरंजन का पर्याय रही हैं। हालाँकि, उनकी 2024 लाइनअप एक विविध बदलाव का परिचय देती है। वह सिद्धांत चतुवेर्दी और आदर्श गौरव के साथ 'खो गए हम कहां' में नजर आएंगी। इसके अतिरिक्त, वह सी शंकरन नायर की 'द अनटोल्ड स्टोरी' में अक्षय कुमार के किरदार के जूनियर वकील की भूमिका निभा रही हैं। अनन्या ने वेब सीरीज 'कॉल मी बे' के साथ डिजिटल क्षेत्र में भी कदम रखा।

     
     महत्वपूर्ण रूप से, वह विक्रम आदित्य मोटवाने की 'कंट्रोल' का नेतृत्व करती है, जो एक ऐसी कहानी है जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के खतरों पर प्रकाश डालती है। सूत्रों का कहना है कि इन परियोजनाओं को सावधानी से चुना गया है क्योंकि अनन्या का लक्ष्य अपनी ग्लैमरस छवि से मुक्त होकर उन भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करना है जो मजबूत प्रदर्शन की मांग करती हैं। मोटवाने की साइबर थ्रिलर इस परिवर्तनकारी दिशा में उनके शुरुआती कदम का प्रतीक है।
     
     सूत्रों के मुताबिक, ''अनन्या और मोटवानी सिनेमा के अलग-अलग स्कूलों से हैं। वह उनकी क्षमता के फिल्म निर्माता के साथ काम करने को लेकर रोमांचित थीं। कंट्रोल, जिसमें अभिनेता एक इंस्टाग्राम प्रभावशाली व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं, एक तेज़ गति वाली फिल्म है। वह इसे अब तक की अपनी सबसे जटिल भूमिका मानती हैं।
     
     शकुन बत्रा की गहराइयां (2021) में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा पाने के बाद, अनन्या विभिन्न प्रकार की कहानियों का पता लगाने के लिए प्रेरित हुई हैं। सूत्र से पता चलता है, “अनन्या को शकुन बत्रा की ‘गहराइयां’ (2021) में उनके प्रदर्शन के लिए सराहा गया था। निर्देशक के रूप में विक्रमादित्य और शकुन का उन पर काफी प्रभाव रहा है। 2024 में, वह ग्लैमरस भूमिकाओं के बजाय महत्वपूर्ण भूमिकाएँ चुनना चाहती हैं।
     

     हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि अगला साल उनके लिए क्या लेकर आता है और वह ऐसी दिलचस्प भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किस तरह सावधानी बरतती हैं।

    Read more

Latest Articles

Most Popular